Your Ad Here!

कोरोना काल में काला बाजारी कर रहे मेडिकल व किराना व्यापारियों पर कार्यवाही की मांग… भाजपा कार्यकर्ताओ ने SDM साहिबा को सौंपा ज्ञापन..

कोरोना काल में काला बाजारी कर रहे मेडिकल व किराना व्यापारियों पर कार्यवाही की मांग… भाजपा कार्यकर्ताओ ने SDM साहिबा को सौंपा ज्ञापन.. 


कोरोना काल में जीवनरक्षक दवाईयों एवं खाद्य सामग्री की कालाबाजारी एवं मनमाने रेट पर बिक्री रोके जाने के संबंध में भाजपा नगर मंडल मनेंद्रगढ़ ने अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व), मनेन्द्रगढ़, को एक ज्ञापन सौंपते हुए त्वरित कार्यवाही का अनुरोध किया है ज्ञापन में उल्लेखित किया गया है कि कि पूरे देश में कोरोना महामारी को देखते हुये आपातकाल के हालात बने हुए हैं। हमारे जिले में भी कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है जिसकी अवधि बढ़ाकर 6 मई तक कर दी गई है। इस दौरान मेडिकल स्टोर संचालकों को दुकान खोलने की पूरी तरह से अनुमति प्रदान की गई है। इस छूट का फायदा उठाकर मनेंद्रगढ़ सहित आसपास के क्षेत्रों में कुछ मेडिकल स्टोर संचालक आपदा के इस दौर में भी दवाईयों को अनाप-शनाप मूल्य में बेच रहे हैं। खासकर सेनेटाइजर, मास्क, ऑक्सीमीटर व कोविड के उपचार में आने वाली दवाईयों की मनमानी कीमत वसूली जा रही है। इसके अलावा कुछ मेडिकल स्टोर के संचालक पक्का बिल भी नहीं देते वहीं कोविड पीड़ित मरीज की जांच में उपयोग आने वाले ऑक्सीमीटर को थोक में 300 से 600 रूपए प्रति पीस मिलता है, उसे मेडिकल स्टोर संचालक 2 से ढाई हजार रूपए प्रति पीस तक बेच रहे हैं। कोरोना रोकने के लिए सेनेटाइजर का भी उपयोग बेहद जरूरी है, लेकिन कुछ मेडिकल स्टोर संचालक गुणवत्ताहीन सेनेटाइजर बेच कर जहां लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं वहीं उनका आर्थिक शोषण भी कर रहे हैं। ऐसी स्थिति को देखते हुए यह जरूरी है कि इन मेडिकल स्टोर संचालकों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाए। इसके साथ ही कुछ ऐसे ही हालात खाद्यान्न सामग्री की बिक्री में भी देखने को मिल रही है। किराना स्टोर संचालकों को शासन द्वारा होम डिलीवरी की छूट दी गई है, लेकिन इसकी आड़ में कुछ व्यवसायी मनमानी कीमत पर खाद्यान्न सामग्री की बिक्री कर रहे हैं। खाद्य तेल की कीमतों में तो जबर्दश्त बढ़ोत्तरी की गई है जो आम आदमी की पहुंच से दूर होता जा रहा है। वहीं आटा, दाल की कीमतों में भी बढ़ोत्तरी कर दी गई है। इन सामग्रियों के मूल्य का अंतर यदि लॉकडाउन से पहले और वर्तमान में किया जाए तो बढ़ोत्तरी साफ देखी जा सकती है। भाजपाइयों ने SDM से अनुरोध किया है कि आम जनमानस से जुड़े इस महत्वपूर्ण विषय पर उचित कार्यवाही करें, ताकि कोरोना आपदा की इस घड़ी में आम जनता को राहत मिल सके। इस अवसर पर भाजपा मनेंद्रगढ़ अध्यक्ष धर्मेंद्र पटवा, महामंत्री रामचरित द्विवेदी ,महामंत्री संजय गुप्ता ,विनीत जायसवाल मौजूद रहे   |


  • यीशै दास जिला ब्यूरो चीफ कोरिया की रिपोर्ट 

Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment