Your Ad Here!

CGL :: विवादों के घेरे में अक्सर बने रहने वाले मुख्य कार्यपालन अधिकारी भरतपुर को कलेक्टर कोरिया ने एकतरफ़ा रिलीव कर... भरतपुर जनपद के नए सीईओ एम.एस.नागेश को कार्यभार सौपा...

 


इन दिनों विवादों में रहने वाले मुख्य कार्यपालन अधिकारी भरतपुर को कलेक्टर कोरिया ने एकतरफ़ा रिलीव कर दिया है उनकी जगह भरतपुर जनपद के नए सीईओ एम.एस.नागेश संभालेंगे कार्यभार |

कोरिया जिला के भरतपुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी भूपेंद्र सोनवानी को कोरिया कलेक्टर ने एकतरफा रिलीव कर दिया है| हम आपको बता दें कि भरतपुर जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी का तबादला इसके पूर्व भी हो गया था लेकिन भरतपुर जनपद को छोड़कर मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री भूपेंद्र सोनवानी वहां से जाना ही नहीं चाहते थे और वहीँ रह कर अपनी कार्यशैली के कारण हमेशा चर्चाओं में बने रहते थे।

विभिन्न प्रकार के विवादों में घिरे रहने वाले मुख्य कार्यपालन अधिकारी कि कुछ सुर्खियों इस प्रकार है

1.अधिकतम पंचायतों में हो रहे प्रधानमंत्री आवास योजना में हुए घोटालो के मामले में हितग्राहियों की शिकायत के बावजूद भी इनके द्वारा उक्त दिशा में नहीं की गई कोई कार्यवाही, जबकि पंचायतों के कई हितग्राहियों ने की थी मनरेगा के तहत मजदूरी न मिलने की शिकायत।

2. अपने चहेते सचिवों को इनके द्वारा 3-3 पंचायतें दी गई और वहीं वरिष्ठ सचिवों को एक भी पंचायत का प्रभार नहीं दिया गया मीडिया प्रभारियो द्वारा उक्त विषय में सवाल खड़े कर पूछने पर उनके द्वारा यह जवाब दिया जाता है कि हम अपने योग्य सचिवों को 3-3 प्रभार दे रहे हैं। उक्त कार्यपालन अधिकारी पर यह आरोप लगे है कि उक्त अधिकारी ने बड़ी मोटी रकम लेकर उक्त सचिवों को तीन-तीन पंचायते दी गयी है ।

3. ग्राम पंचायत बरहोरी में पत्नी सरपंच होने के बावजूद पति सचिव को ग्राम पंचायत बरहोरी का प्रभार सौंपा गया, लेकिन विवादों के घेरे से बचने हेतु उन्होंने अपनी गलती तत्काल सुधार कर दूसरे सचिव को वहां पर नियुक्त कर दिया ।

4. प्रधानमंत्री आवास घोटले के संबंध में हितग्राहियों के द्वारा शिकायत करने के बावजूद उक्त प्रधानमंत्री आवास घोटाले में इनके द्वारा किसी भी प्रकार की जांच कार्यवाही नहीं की गई| जिसका जीता जगाता स्वरूप कई आवास निर्माण कार्य आज भी अधूरे के अधूरे पड़े हुए हैं।

5. कई पंचायतों में स्ट्रीट लाइट के भुगतान को रोक दिया गया जिससे ठेकेदार अत्यधिक परेशान हो कर उक्त ठेकेदारों ने यह आरोप लगाया था और कोरिया कलेक्टर के समक्ष लिखित रूप में शिकायत भी किया था की मुख्य कार्यपालन अधिकारी भरतपुर के द्वारा पेमेंट करवाने के लिए एक लाख रुपए कमीशन मांगे जा रहे हैं।

6. यहां तक कि मुख्य कार्यपालन अधिकारी के कारनामों को देखकर जनपद पंचायत के प्रतिनिधियों को भी लिखित रूप से महामहिम राज्यपाल जी से भी मुख्य कार्यपालन अधिकारी भरतपुर के विरुद्ध शिकायत करनी पड़ी थी।

मुख्य बात यहां पर यह है कि आखिर कोरिया कलेक्टर ने वर्षों से जमे हुए मुख्य कार्यपालन अधिकारी भरतपुर को एकतरफा रिलीव कर दिया और उनके स्थान पर श्री एम.एस. नागेश जनपद पंचायत भरतपुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी भरतपुर को पदभार ग्रहण करा दिया ।


  • यीशै दास जिला ब्यूरो चीफ कोरिया 

Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment