Your Ad Here!

KOREA :: कोरिया कलेक्टर राठौर एवं पुलिस अधीक्षक सिंह ने कोरोना जागरूकता रथ सहचलित कोरोना जाँच केंद्र एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखा...किया रवाना…

 


कोरिया कलेक्टर एस.एन. राठौर एवं पुलिस अधीक्षक चन्द्रमोहन सिंह ने आज कोरोना जागरूकता रथ सहचलित कोरोना जाँच केंद्र एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उक्त दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रामेश्वर शर्मा भी मौजूद रहे। कलेक्टर राठौर ने उक्त अवसर पर समस्त लोगों से कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे में सहयोग करने एवं सुरक्षात्मक उपायों को अपनाने की गुजारिश की है ।

 

चलित कोरोना जांच केंद्र  उक्त एम्बुलेंस सुदूर क्षेत्रों में जायेगी जहां लाउडस्पीकर के जरिये मुनादी कराकर लोगों को कोरोना जाँच कराने हेतु प्रोत्साहित किया जायेगा। ऐसे व्यक्तियो जिनमें कोरोना के लक्षण परिलक्षित हो रहे हों, वे अपना टेस्ट करा सकते हैं। उक्त एम्बुलेंस में कोरोना जांच की सुविधा उपलब्ध रहेगी। जहां एंटीजन किट के ज़रिए जाँच की जायेगी तथा कोरोना जांच कराने वाले व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उक्त एरिया के स्वास्थ्य कार्यकर्ता को सूचित किया जाएगा। के पश्चात् दवाईया उपलब्ध कराते हुए उक्त व्यक्ति को होम आइसोलेशन अथवा कोविड हॉस्पिटल में भर्ती करने की प्रक्रिया की जायेगी। अगर उक्त व्यक्ति एंटीजन किट से नेगेटिव पाया जाता है और उसके लक्षण दृष्टिगत है ऐसे में उक्त व्यक्ति की आरटीपीसीआर जांच की जायेगी।

 


  • जागरूकता हेतु एम्बुलेंस में लगे पोस्टर और लाउडस्पीकर

उक्त वाहन में कोरोना सम्बंधित जागरूकता हेतु पोस्टर एवं लाउडस्पीकर भी लगाये गए है, जिससे उक्त एरिया में कोरोना से बचाव के उपायों की जानकारी भी दी जायेगी। उक्त एम्बुलेंस में लगे पोस्टर के माध्यम से सही तरीके से मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग एवं बार-बार हाथ धोने की जानकारी मिलेगी, साथ ही कोरोना के लक्षण दिखने पर हेल्पलाइन नंबर 104 एवं 07836-232800 भी अंकित किया गया है।


  • यीशै दास जिला ब्यूरो चीफ कोरिया 

Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment